Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    नई दिल्ली. भारतीय फुटबॉल टीम (Indian Football Team) के कप्तान और स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री (Star footballer Sunil Chhetri) ने गुरुवार को कहा कि वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए जाने के बाद छेत्री का दुबई (Dubai) में 25 मार्च को ओमान (Oman) के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच से बाहर होना लगभग तय है। इसी स्थल पर 29 मार्च को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ मैत्री मैच से भी उनके बाहर रहने की संभावना है। बेंगलुरू एफसी के स्टार फारवर्ड छेत्री ने सोशल मीडिया (Social Media) पर यह जानकारी दी और कहा कि वह ठीक महसूस कर रहे हैं।  

    छेत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘अच्छी खबर नहीं है, मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। अच्छी खबर यह है कि मैं ठीक महसूस कर रहा हूं और वायरस से उबर रहा हूं और जल्दी की फुटबॉल की पिच पर वापसी होनी चाहिए।” पिछले महीने तक गोवा में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में हिस्सा ले रहे छेत्री ने कहा, ‘‘सभी को याद दिलाने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता कि हमेशा की तरह सुरक्षा एहतियात जारी रखें।” छेत्री की बेंगलुरू एफसी की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। टीम लीग चरण के बाद सातवें स्थान पर रही। 

    पूर्व चैंपियन बेंगलुरू एफसी ने पांच मैच जीते जबकि सात ड्रॉ रहे जिससे टीम ने 22 अंक जुटाए। टीम को आठ मैचों में हार का सामना करना पड़ा। छेत्री ने आईएसएल के मौजूदा सत्र में 20 मैचों में आठ गोल दागे। ओमान और यूएई के खिलाफ दो मैचों की तैयारी के लिए राष्ट्रीय टीम के 15 मार्च को दुबई में तैयारी शिविर के लिए एकत्रित होने का कार्यक्रम है। भारत ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नवंबर 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ ताजिकिस्तान और ओमान के खिलाफ मस्कट में 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के रूप में खेला था। विश्व कप क्वालीफायर के दूसरे दौर में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका भारत एशियाई चैंपियन कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ दो घरेलू मैच खेलने के अलावा बांग्लादेश से उसकी सरजमीं पर भिड़ेगा। (एजेंसी)