coronavirus

    Loading

    देसाईगंज. तहसील के कुरूड ग्रामपंचायत ने गाव के हर वार्ड के नागरिकों के कोरोना जांच हेतु मुहीम शुरू करने से गाव की मरीज संख्या अब नियंत्रण में आई है. इसके लिए सरपंच प्रशाला अविनाश गेडाम ने पहल की है. 

    कोरोना के दुसरी लहर में जिले समेत देसाईगंज तहसील के कुरुड में बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे थे. बढ़ते मरीज संख्या से गाव के नागरिकों में ड़र का वातावरण था. जिससे सरपंच प्रशाला गेडाम ने गाव के हर नागरिकों की कोरोना जांच मुहीम हाथ में ली. शुरूआत में नागरिकों ने जांच करने में नापसंद किया.

    मात्र मरीज संख्या बढ़ती ही जाने से सभी की कोरोना जांच करना आवश्यक था. जांच के लिए ग्रामीण पहल न करने से सरपंच, ग्रामपंचायत सदस्य, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के वैद्यकीय अधिकारी, स्वास्थ्य कर्मचारी मिलकर सब के तरफ जाएंगे, ऐसा निर्णय लिया. जिससे अब तक कुल 1200 कोरोना जांच की गई. जिससे करीब 65 लोगों की रिपोर्ट पॉझिटिव मिली.

    कोरोना बाधितों की संख्या सूचित होने से समय पर ही उन पर उपचार शुरू होकर कुछ मरीज स्वस्थ भी हो चुके है. शुरूआत में नागरिक कोरोना जांच करने में कतराते थे. किंतु अब हाल ही में नागरिक खुद ही कोरोना जांच करने में आगे आने से मरीज संख्या नियंत्रण में आ रही है.

    अन्य ग्रापं भी पहल करें: सरपंच गेडाम

    कोरोना के दुसरी लहर से सम्पूर्ण जिलेभर में हाहाकार मचा है. कोरोना संक्रमण शहर से अब गाव खेड़ों में गया है. जिससे बड़े पैमाने में मरीज बढ़ते जा रहे है. देसाईगंज तहसील के कुरुड में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही थी. जिससे स्थानिय सरपंच व स्वास्थ्य कर्मचारियों ने गाव के सभी की कोरोना जांच करने की मुहीम हाथ में ली. इसी तरह जिले के अन्य ग्रापं पदाधिकारी, स्वास्थ्य कर्मचारी खुद पहल कर अपने अपने गाव की मरीज संख्या नियंत्रण में लाने के लिए प्रयास करे, ऐसा आह्वान कुरूड की सरपंच प्रशाला गेडाम ने किया है.