kerala
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. गत 24 घंटे में जिले के कुरखेडा सर्कल में सर्वाधिक 42 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं सिरोंचा तहसील के मेडीगट्टा प्रकल्प से बड़े पैमाने में पानी का विसर्ग शुरू किया जाने से तहसील के नदी तट के गावों को सतर्क रहने के संकेत दिए गए है. 

    जिले में 24 घंटे में औसतम 7.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसमें गड़चिरोली तहसील में 18.9 मिमी, आरमोरी 5.8 मिमी, चामोर्शी 3.4 मिमी, सिरोंचा 11.8 मिमी, अहेरी 6.1 मिमी, एटापल्ली 7.2 मिमी, धानोरा 7.4 मिमी, कोरची 4.4 मिमी, देसाईगंज 9.2 मिमी व कुरखेडा तहसील में सर्वाधिक 20.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

    इस दौरान मौसम विभाग में 19 जुलाई तक जिले के अनेक क्षेत्र में हल्की बारिश होने के संकेत दिया गया है. गोदावरी नदी पर होनेवाले पार्वती, सरस्वती बैरेज से तथा प्राणहिता नदी से मेडीगट्टा प्रकल्प में बड़े पैमाने में पानी का स्तर बढ़ चुका है. जिससे मेडीगट्टा प्रकल्प से करीब 2 लाख 30 हजार क्युमेक्स पानी का विसर्ग बढनेवाला है. तथा कल 6 बजे से और 12 दरवाजे खोले जानेवाले है. जिससे मेडीगट्टा प्रकल्प के क्षेत्र में आनेवाले गाव के नागरिकों को सतर्क रहने के संकेत जिला आपदा प्राधिकरण विभाग ने दिया है.