suspended,

Loading

गोंदिया. स्थानीय पंस कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में महाआवास योजना में लापरवाही बरतने वाले 3 ग्रामसेवकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश जिप सीईओ प्रदीपकुमार डांगे ने दिए. इन ग्रामसेवकों में लंबाटोला स्थित येडे, गुदमा की कु. बागडकर व एकोड़ी स्थित ग्राम सेवक तुरकर का समावेश है. उल्लेखनीय है कि समीक्षा बैठक में आवास योजना के भ्रष्टाचार का मुद्दा छाया रहा.

गोंदिया जिले को महाआवास योजना अंतर्गत 44 हजार 718 आवास निर्माण कार्य का लक्ष्य मिला है. इसमें आमगांव तहसील 5957, अर्जुनी मोरगांव 2825, देवरी 2110, गोंदिया 13,000, गोरेगांव 4741, सड़क अर्जुनी 4200, सालेकसा 4300 व तिरोड़ा तहसील में 7585 आवास निर्माण कार्य का समावेश है. इस लक्ष्य को 10 फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश यंत्रणा को दिए गए हैं. महाआवास योजना के लक्ष्य पूर्ण करने के लिए सभी ग्रापं स्तर पर लाभार्थियों का चयन कर उसके कागजपत्रों की पूर्ति करने के भी निर्देश दिए गए है. इसी संदर्भ में गोंदिया पंस में बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें ग्राम सेवक व ग्राम विकास अधिकारियों से योजना की जानकारी मंगाई गई थी. 

भ्रम पैदा करने का प्रयास

गुदमा स्थित ग्राम सेवक कु. बागडकर, एकोड़ी के ग्राम सेवक तुरकर व लंबाटोला के ग्रामसेवक येडे इन तीनों ने  गलत जानकारी देकर भ्रम निर्माण करने का प्रयास किया. उसके बाद उन तीनों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. 

आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत

आवास योजना के क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार होने की शिकायत मिली है. इसके लिए एक अभियंता से पूछताछ की गई. जिससे उसने भी सभा को बरगलाने का प्रयास किया. इस पर उक्त अभियंता के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए उस पर अभियंता ने खेद व्यक्त किया. जिससे उसे राहत दी गई.