नप में भाजपा की बल्ले-बल्ले

गोंदिया. 16 अक्टूबर को नप स्थायी समिति, विषय समिति व समिति सदस्यों के निर्वाचन को लेकर नाटकीय घटनाक्रम अंत तक चलता रहा. आखिरकार भाजपा सबसे आगे रही व सभापति के पांचों पदों पर कब्जा कर लिया और सभापति के रूप में सार्वजनिक बांधकाम समिति में राजकुमार एस. कुथे, नियोजन विभाग में जितेंद्र पंचबुद्धे, शिक्षण में अफसाना पठान, जलप्रदाय विभाग में विवेक मिश्रा व महिला बाल कल्याण में नेहा नायक सहित उक्त 5 सभापति निर्वाचित हुए. इसी तरह स्थायी समिति में घनश्याम पानतवने व लोकेश (कल्लु) यादव का समावेश है.

इस बार हर एक समिति में 7 सदस्यों का समावेश किया गया था, लेकिन चुनाव के लिए किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. जिससे चुनाव की प्रक्रिया निर्विरोध संपन्न हो गई.

वीडियो कांफ्रेंसिंग से संपन्न हुए चुनाव

उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी दीपक कुमार मीना ने 8 अक्टूबर को आदेश जारी कर नप के विषय समितियों के चुनाव कराने कहा था. इसके अनुसार कोरोना काल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चुनाव कराए गए. उप विभागीय अधिकारी व चुनाव निर्णय अधिकारी अनिल खड़तकर व मुख्य अधिकारी तथा सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में करण चौहान ने चुनाव प्रक्रिया संचालित की. नप में बड़ा प्रोजेक्टर लगाया गया था. इसके लिए एक लिंक सभी पार्षदों को दी गई थी. जिसके माध्यम से निर्वाचन अधिकारियों ने संवाद साधकर चुनाव कराया है. संपूर्ण तकनीक की व्यवस्था नप ने आउट सोर्सिंग से की थी.