Naxal Material Seized

Loading

गोंदिया. छत्तीसगढ़ राज्य व गोंदिया जिला पुलिस ने मंगलवार को संयुक्त अभियान चलाकर राजनांदगांव जिले के पुलिस स्टेशन गातापार अंतर्गत कहुआभरा जंगल परिसर से बड़ी संख्या में नक्सल सामग्री जब्त की है. इस कार्रवाई से नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना पर पानी फिर गया है.

छिपाकर रखी थी विस्फोटक सामग्री

उल्लेखनीय है कि जिला अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी को विश्वसनीय सूत्रों से गुप्त सूचना मिली थी कि राजनांदगांव जिला अंतर्गत गातापार पुलिस स्टेशन की सीमा में कहुआभरा जंगल परिसर में घातपात कर पुलिस जवानों को मारने के उद्देश्य से नक्सलियों ने स्फोटक सामग्री छिपाकर रखा है. इसके बाद तत्काल जिला पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे, राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण, अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के मार्गदर्शन में नक्सल सेल देवरी व राजनांदगांव की पुलिस ने कहुआभरा जंगल परिसर में नक्सल विरोधी अभियान चलाया.

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सल सेल देवरी व राजनांदगांव के पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को कहुआभरा जंगल परिसर में कुछ संदिग्ध सामग्री दिखाई दी. जिससे बीडीडीएस दल के सहयोग से उपाय योजना कर निरीक्षण किया गया. छिपाकर रखी सामग्री को राजनांदगांव के बीडीडीएस दल ने सतर्कता के साथ बाहर निकाला. 

बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी

जिसमें बंदूक का बैरेल, हैंड हेल्ड ग्रेनेड आउटर कवर, इलेक्ट्रिक वायर, सोलर प्लेट, इलेक्ट्रिक टेप रोल, स्वीचेस, नक्सल किताब, नीले रंग का बड़ा ड्रम, इलेक्ट्रिक बैटरी आदि सामग्री बरामद की गई. पुलिस ने कथित सामग्री जब्त की है. इस प्रकरण की राजनांदगांव पुलिस आगे जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र गोंदिया पुलिस की संयुक्त बड़ी कार्रवाई से नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फिर गया है. कार्रवाई समय रहते नहीं की गई होती तो नक्सली बड़ी घटना को अंजाम दे सकते थे.