Unlock Phase 1

Loading

गोंदिया (का). लॉकडाउन में एक ओर यात्रियों की संख्या कम है, तो वहीं दूसरी ओर माल परिवहन के लिए वाहनों का अभाव है. ऐसी स्थिति में माल परिवहन के लिए एसटी बसों का उपयोग करने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है.

जारी की अधिसूचना
इस संदर्भ में 18 मई को राज्य सरकार द्वारा अधिसूचना जारी की गई है. किसान, छोटे-मोटे उद्योजक व अन्य व्यक्तियों को माल परिवहन के लिए सिर्फ 28 रु. प्रति किमी. दर से एसटी की माल परिवहन सेवा मिलेगी. इस संबंध में गोंदिया की डिपो प्रबंधक पटले ने बताया कि बसों के अलावा माल परिवहन के लिए रापनि के ट्रकों का उपयोग होगा. यात्री सेवा में कुछ दिनों तक चलने के पश्चात बसों को ट्रक में तब्दील कर माल परिवहन में उनका उपयोग किया जाता है.

बनाए जा रहे 350 ट्रक
फिलहाल गोंदिया डिपो में 85 बसों के अलावा 1 ट्रक उपलब्ध है. भंडारा डिवीजन में कुल 6 ट्रक व सैकड़ों बसें उपलब्ध है. बताया गया है कि माल परिवहन के लिए पुरानी बसों के माध्यम से राज्य में 350 ट्रक बनाने की प्रक्रिया शुरू है. एसटी के माल परिवहन सुविधा का लाभ लेने का आह्वान विभागीय अधिकारी ललिता बोपचे, विभागीय यातायात अधिकारी चंद्रकांत वडस्कर, विभागीय लेखाधिकारी सुरेंद्र वाघधरे व गोंदिया डिपो प्रबंधक संजना पटले ने किया है.