file photo
file photo

Loading

गोंदिया (का). सालेकसा तहसील के पांढरवानी-ठाकुरटोला में राशन से भरा वाहन को रात में पकड़ा गया. उसे आपूर्ति अधिकारी के सुपूर्द कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार पांढरवानी ग्रापं के ठाकुरटोला में राशन दूकानदार भिकुजी रहांगडाले द्वारा आदिवासियों से झूठ बोलकर राशन की बिक्री कालाबाजारी की जा रही थी.

दूकानदार द्वारा कुछ लाभार्थियों को राशन का वितरण किया जाता तथा शेष लोगों के राशन को काले बाजार में बेचा जा रहा था. रात में रहांगडाले के घर से मेटाडोर द्वारा 65 बोरे गेहं व चावल तथा 150 खाली बोरे ले जाए जा रहे थे. तभी ठाकुरटोला व पांढरवानी ग्रापं के युवकों ने मेटाडोर को पकड़ लिया.

युवकों ने मेटाडोर के सामने अपना वाहन खड़ा कर तहसीलदार व नायब तहसीलदार को इसकी जानकारी दी. नायब तहसीलदार भूरे, आपूर्ति निरीक्षक बावनकर, दूसरे नायब तहसीलदार पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. माल का पंचनामा कर वाहन को अपने कब्जे में ले लिया. इस मामले में यह भी जानकारी सामने आई है कि बीजेपार के किराना दूकानदार नरेश अग्रवाल ने राशन दूकानदार से सौदा कर माल उठाया.

वाहन क्र. एमएच 35/1561 अंजोरा निवासी पंकज अग्रवाल का बताया जा रहा है. वाहन चालक गजबे है. राशन दूकानदार व तहसील कार्यालय के बीच सांठगांठ होने के कारण इस वाहन के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने का संदेह व्यक्त किया जा रहा है जिससे नागरिकों ने वाहन को रोककर रखा. पश्चात कार्रवाई के आश्वासन पर लोगों ने वाहन को जाने दिया. ग्रामीणों ने राशन दूकानदार का लायसेंस रद्द करने की मांग की है.