Anti-conversion racket busted in Gujarat, 60 crores received through hawala say Police
Photo:ANI

    Loading

    वडोदरा : गुजरात (Gujarat) में धर्मांतरण विरोधी रैकेट (Anti-Conversion Racket) चलाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस (Police) ने दो आरोपियों (Accused) के खिलाफ मामला दर्ज का आगे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि, आरोपियों को कथित रूप से हवाले के ज़रिये करोड़ों रुपये मिले हैं, इनमें विदेश से भी करोड़ों रुपये मिलने की बात सामने आ रही है। 

    वडोदरा पुलिस के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है। न्यूज़ एजेंसी ANI ने वडोदरा पुलिस कमिश्नर शमशेर सिंह के हवाले से बताया है कि, पिछले 5 सालों में आरोपियों को हवाला के जरिए कथित रूप से 60 करोड़ रुपये मिले। इन पैसों में करीब 19 करोड़ रुपए मिले विदेशी डोनेशन के ज़रिये मिले हैं।

    शमशेर सिंह ने कहा कि, पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि, हवाला फंड दुबई के रास्ते आरोपियों तक पहुंचा है। मामले में आरोपियों को एक ट्रस्ट के जरिए अमेरिका, यूके, और यूएई से विदेशी डोनेशन मिलने की बात सामने आई है। इस के साथ ही पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि, देश के करीब 5 राज्यों में आरोपियों ने अब तक 103 मस्जिदों का निर्माण करवाया है। 

    पुलिस के अनुसार, हवाला फंडिंग का इस्तेमाल सरकार विरोधी प्रदर्शन के लिए भी किया गया था। आरोपियों के जम्मू-कश्मीर से भी कनेक्शन की बात सामने आ यही है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।