असम में मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)
असम में मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    गुवाहाटी: असम में विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election 201) के अंतिम चरण में 40 सीटों के लिए मंगलवार सुबह सात बजे मतदान आरंभ हो गया, जिसमें वरिष्ठ मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, उनके पांच कैबिनेट सहयोगियों और राज्य भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास समेत 337 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। लोगों को 12 जिलों में फैले 40 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरू होने से पहले ही मतदान केंद्रों के बाहर कतारों में खड़े देखा गया। लोग मास्क पहनकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मतदान कर रहे हैं।  

    कई मतदान केंद्रों पर सबसे पहले मतदान करने वालों और बुजुर्ग नागरिकों को गामोसा (सफेद और लाल रंग का गमछा जैसा पारंपरिक कपड़ा) दिया गया और कई जगह पर पौधे दिए गए। कड़ी सुरक्षा के बीच तीसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है और सुरक्षा बलों की 320 कंपनियों को तैनात किया गया है।

    असम में मतदान जारी-

    इस चुनाव में कुल 79,19,641 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे, जिनमें से 40,11,539 पुरुष और 39,07,963 महिलाएं हैं। मतदान के लिए 11,401 केंद्र बनाए गए हैं और कुल 45,604 मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है।  

    भाजपा नीत राजग और कांग्रेस नीत महाजोत के बीच 20 सीटों में सीधा मुकाबला है, जबकि शेष सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है और असम जातीय परिषद को तीसरी ताकत माना जा रहा है। (एजेंसी)