bharatpur

भरतपुर. राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) में भीड़भाड़ वाले सर्राफा बाजार में बुधवार शाम एक इमारत में तिमंजिला के चल निर्माण कार्य के दौरान ईंट का एक पिलर (Pillar) अचानक नीचे जा गिरा। इस भयंकर हादसे में पिलर सड़क से गुजर रहे दो युवकों पर भरभरा कर गिर पड़ा । इसमें जहाँ एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है, वहीं दूसरा मालूमी रूप से चोटिल हो गया है।

क्या थी घटना:

घटना के समय इनके पीछे  आता हुआ एक बाइक सवार भी बाल-बाल बचा है । इस खतरनाक हादसे के बाद मजदूर घायल युवक को जिला अस्पताल ले गए, जहां पर फिलहाल गंभीर घायल युवक का इलाज जारी है। उधर इस घटना पर, नगर निगम आयुक्त ने इमारत में चल रहे निर्माण कार्य की कोई लिखित स्वीकृति नहीं होने की बात कही है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि नियम विरुद्ध हो रहे निर्माण कार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद मौके पर SDM दामोदर गुर्जर व कोतवाली प्रभारी रामकिशन यादव मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी तफ्सील से ली।

घटना के अनुसार दाल व सर्राफा बाजार के बीच एक पुरानी इमारत में तिमंजिला का कार्य चल रहा था। शाम के समय अचानक ईंट का एक पिलर जा गिरा, जो बाजार से निकल रहे रूपवास निवासी साबिल (18) व इरफान (15) जा गिरा। हादसे में जहाँ साबिल गंभीर रूप से घायल हो गया है। पिलर उसके ऊपर गिरने से वह खुद भी सड़क पर गिर गया। इस भयंकर हादसे को देख बाजार के लोग दौड़ कर पहुंचे और उसे उठाया। हादसे में इरफान भी मामूली रूप से चोटिल हुआ है।

बताया जा रहा है कि भवन मालिक ने निर्माण कार्य की निगम से कोई स्वीकृति नहीं ली। वहीं धारा 194 के तहत यह एक अवैध निर्माण है। अगर इमारत कमजोर थी तो उसे ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही निर्माण कार्य की जांच कर आगे की आवश्यक कार्रवाई की जाएगी ।