PRAGHYA-POSTER

    भोपाल. देश भर में कोरोना की दूसरी लहर के चलते अब सबकी जान सांसत में है। वहीं राजधानी भोपाल में अब कोरोना की विकट स्थिति के बीच बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) की फिर से तलाश हो रही है।   इतना ही नहीं उन्हें तलाशने के लिए एनएसयूआई (NSUI) ने बीजेपी मुख्यालय और प्रज्ञा के लोकसभा क्षेत्र भोपाल में अब जगह-जगह उनके लापता होने  के पोस्टर लगा  दिये हैं।   इतना ही नहीं NSUI ने एक कदम आगे बढ़ उनका पता बताने यानि ढूंढने वाले व्यक्ति को उचित इनाम देने का भी बड़ा ऐलान किया है।  

    जी हाँ NSUI के मेडिकल विंग ने लापता बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के पोस्टर में यह लिखा है कि “कोरोना महामारी में भोपाल की व्यवस्था हो गई ध्वस्त, जनता ने जिसे चुना है सांसद वो हैं अपनी मस्ती में मस्त।  ” अब NSUI के मेडिकल विंग ने इस तरह के पोस्टर पूरे लोकसभा क्षेत्र में लगा दिए हैं।  

    NSUI को नहीं मिलीं प्रज्ञा ठाकुर:

    इस मुद्दे पर NSUIके  मेडिकल विंग के प्रदेश समन्वयक रवि परमार ने बताया कि जब से भोपाल में कोरोना की महामारी ने विकराल रूप धारण किया है, भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर न जाने कहां लापता सी हो गयी हैं।   मैंने तो अपने स्तर पर बहुत प्रयास किये लेकिन जब सांसद  का कोई पता नहीं चला तो हमने उनकी गुमशुदगी के पोस्टर समूचे भोपाल लोकसभा क्षेत्र और भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के बाहर लगा दिये हैं।   जनता से अपील की है कि उन्हें खोजें, हम खोजकर्ता को उचित इनाम देंगे।  ” 

    फिलहाल देश में गुरुवार देर रात तक कोरोना संक्रमण के एक दिन में  216,850 नए केस सामने आए और इसी दौरान 1183 लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि यह कोरोना महामारी का अब तक एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा है जो कि एक भयानक और डरावना रिकॉर्ड है। वहीं अब तक के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14287740 भी हो गई है। इसके साथ ही कोरोना से पीड़ित लोगों के ठीक होने की दर अब और गिरकर 89।  51 % रह गई है, जो कि एक विकट चिंता का विषय है।