Indo-Nepal border dispute

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने राज्य में विकास नहीं करने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है. मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “हमें आज के मौजूदा मुख्यमंत्री से उम्मीदें बहुत थी. अगर आप उनका कार्यकाल देखें तो मुझे नहीं लगता कि जितनी उम्मीदें एक बिहारी होने के नाते और बिहार की जनता को उनसे थीं वो उनपर खरा उतर पाए हैं. अगर आप मूलभूत जरूरतों की बात करते हैं तो आज भी वो धरातल पर उतरती नहीं दिखती.”

ज्ञात हो कि एलजेपी ने जेडीयू (JDU) के साथ वैचारिक मतभेद होने का हवाला देते हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अकेले उतरने का ऐलान कर दिया है. सोमवार को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व को अस्वीकार करते हुए 143 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन बना रहेगा.

बिहार के लिए लिया रिस्क
चिराग पासवान ने कहा, “किसी न किसी को तो रिस्क लेना ही होगा. अगर आप अपने कंफर्ट ज़ोन में रहेंगे तो पिछले 30 साल हमने कंफर्ट ज़ोन में ही बिता दिए. सिर्फ समीकरण को बिठाने में, सोशल इंजीनियरिंग करने में पिछले 30 साल निकल गए. अगर बिहार को नंबर वन बनाना है तो रिस्क लेना होगा.”

प्रधानमंत्री मोदी पर पूरा विश्वास
भाजपा को राज्य का नेतृत्व करने को कहते हुए चिराग ने कहा,”हमें पूरा विश्वास PM मोदी पर है। जिस सोच के साथ उन्होंने कहा था कि जब डबल इंजन की सरकार होगी. सही मायनों में जब केंद्र की तर्ज़ पर BJP जिस प्रकार नेतृत्व कर रही है, अगर बिहार में भी BJP उसी तरह हमारे प्रदेश का नेतृत्व करे, तो PM की सोच को धरातल पर उतारा जा सकता है.” 

तेजस्वी छोटा भाई
आरजेडी (RJD) नेता और महागठबंधन (Grand Alliance) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) पर बोलते हुए चिराग ने कहा,”वह मेरा छोटा भाई है. मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं. लोकतंत्र में जनता के सामने जितने अधिक विकल्प होते हैं, उतना ही अच्छा होता है. जनता को तय करना चाहिए कि वे किसे अपना नेता चाहते हैं.”