LIQUOR
Photo Credit : PTI

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ कोरोना (Corona) की दूसरी लहर देश पर हावी है । वहीं दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है, जिसके चलते फिलहाल दिल्ली (Delhi) में भी कर्फ्यू लगा है। लेकिन इन सबके बीच अब  शराब बनाने वाली कंपनियों ने दिल्ली सरकार (Delhi Government)से शराब (Home Delivery Of Liquor) की आपूर्ति घरों तक करने के लिए अनुमति मांगी है। 

     शराब की दुकानों पर पीने वालों की लंबी कतारें:

    दरअसल इन लोगों का कहना है किकोरोना महामारी की रोकथाम के लिये बीते सोमवार की शाम से 6 दिन के ‘लॉकडाउन’की घोषणा के बाद शराब की दुकानों पर पीने वालों की लंबी कतारें देखी गयी थी। जिसके चलते बेचने वाले और खरीदने वाले दोनों को ही अरेशान होना पड़ा।

    इधर इस मुद्दे पर शराब बनाने वाली घरेलू कंपनियों के संगठन कॉन्फेडरेश्न ऑफ इंडियन अल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज (CIABC) ने महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा कि, मुंबई में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये कड़ा कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन राज्य सरकार ने फिर भी शराब की होम डिलिवरी हेतु अनुमति दी है।

    लॉकडाउन की सुचना के बाद दुकानों पर भीड़ जुटी:

    CIABC के अनुसार, करीब एक सप्ताह के इस घोषित ‘लॉकडाउन’ के बाद दिल्ली में शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी जा रही है। इस पर संगठन के महानिदेशक विनोद गिरी ने कहा कि, ” हमने सोमवार को जो देखा, वह लोगों के बीच आ रही घबराहट का ही नतीजा था। यह लोगों के जेहन में अब भी पिछले साल के ‘लॉकडाउन’की यादें ताजा हैं । हमारे देश भर में लाखों लोग शराब का सेवन करते हैं और वे नहीं चाहते कि उन्हें उससे किसी भी प्रकार से वंचित होना पड़े।’’

    क्या हैं दिल्ली में कोरोना के हाल: 

    गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के पिछले 24 घंटे के भीतर 23 हजार 686 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 240 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 76 हजार 887 पहुंच गई है। साथ ही अब तक 12 हजार 361 लोगों की मौत हुई है।