nadda-moitra

नयी दिल्ली.  एक तरफ देश में बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha)  चुनाव की तूती बोल रही है। वहीं इसी क्रम में अगले साल में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (W.B Vidhansabha Elections) की भी हलचल तेज है। जहाँ सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बंगाल की रैली में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर बयानबाजी करते हुए कहा की इसे जल्द ही लागू किया जायेगा। वहीँ इसी बयान पर TMC की महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने भी पलटवार किया है।

दरअसल TMC सांसद और लोकसभा में पार्टी की अगुआ महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर जेपी नड्डा को करारा जवाब देते हुए लिखा है कि, “जेपी नड्डा कह रहे हैं कि CAA जल्द ही लागू होगा। बीजेपी सुन ले, हम आपको कागज़ दिखाने से पहले ही बहार का दरवाज़ा दिखा देंगे।” गौरतलब है कि संसद में जब इस बिल पर चर्चा हुई थी तब TMC सांसद  महुआ मोइत्रा ने सबसे मुखर तौर पर अपनी बात इस मुद्दे पर रखी थी।

वैसे बीजेपी इस बार बंगाल को लेकर काफी उत्साह में है और हिंदुत्व और CAA जैसे मसलों को लेकर जोरदार प्रचार कर रही है। वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था लॉकडाउन के कारण सीएए लागू करने में देरी हुई, लेकिन अब यह  जल्द लागू होगा । इसके साथ ही उन्होंने ममता सरकार पर आरोप लगते हुए कहा था कि वह TMC के राजनीतिक हितों के चलते राज्य में ‘फूट डालो और राज करो’ की राजनीति पर जोर दे रहीं हैं। वहीं बीजेपी सभी के विकास को लेकर आगे बढ़ रही है।

विदित हो कि बीते साल जब केंद्र सरकार ने CAA कानून लेकर आई थी। इसके तहत बताया गया था कि  अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई शरणार्थियों को भारत की नागरिका देने में दिक्कत नहीं होगी।