Complaint against comedian Sunil Pal, Resident Doctors Association of AIIMS wrote a letter to Amit Shah demand action
File

    नई दिल्ली: एम्स (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (Resident Doctors Association) (आरडीए) ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा है, जिसमें कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम और रोगियों के इलाज के लिये काम कर रहे डॉक्टरों के खिलाफ मनोरंजन चैनल पर ”आपत्तिजनक और अशोभनीय” टिप्पणियों के लिये हास्य कलाकार सुनील पाल (Comedian Sunil Pal) के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

    डॉक्टरों के निकाय ने पाल की टिप्पणियों को ”खुला झूठ” करार देते हुए कहा कि इस समय उनकी इन टिप्पणियों का प्रसार बेहद खतरनाक होगा। इससे रोगियों का स्वास्थ्य प्रणाली में विश्वास भी कम हो सकता है। आरडीए ने पत्र में लिखा कि अग्रिम मोर्चे के स्वास्थ्य कर्मी और अन्य देशवासी कोविड-19 के प्रकोप का सामना कर रहे है और हर कोई हाल में संक्रमण के प्रसार से हुए नुकसान की भरपाई के लिये अपनी ओर से सभी प्रयास कर रहा है।

    आरडीए ने कहा, ”कॉमेडियन सुनील पाल द्वारा हाल ही में एनबीटी मनोरंजन चैनल पर की गई टिप्पणियों ने उन सभी डॉक्टरों को आहत किया है, जो निस्वार्थ रूप से इस जंग में शामिल हुए हैं। साथ ही इससे निश्चित रूप से उनके मनोबल पर प्रभाव पड़ेगा।”