Corona cases are decreasing in Delhi, infection rate falls to 14 percent, 10,489 new cases in last 24 hours
File

    नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार बेकाबू होते कोरोना वायरस (Corona Virus) पर लगाम लगाने के लिए गुरुवार को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगाने के साथ-साथ कई पाबंदियों के लगाए जाने की है। इस बीच प्रशासन द्वारा गुरुवार को जारी नए कोरोना मामलों के आंकड़े बेहद डरा देने वाले हैं। आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना की चपेट में आने से 112 लोगों की जान चली गई है जबकि 16,699 नए कोरोना मामले आए हैं। हालांकि लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच गुरुवार को 13,014 लोग ठीक भी हुए हैं। 

    बता दें, इससे पहले बुधवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17,282 नए मामले सामने आए थे। वहीं इस खतरनाक वायरस से 104 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में कोरोना के कहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कहा है कि वीकेंड कर्फ्यू के साथ सख्त पाबंदियां लगा दी हैं। वैसे इस दौरान आवश्यक सेवाएं और विवाह समारोह प्रभावित नहीं होंगे और विवाह कार्यक्रमों में शामिल होने वालों को पास जारी करने की बात की गई है।

    दरअसल, कोरोना वायरस की चौथी लहर का सामना कर रही दिल्ली में लगातार रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आ रहे हैं जिसके बाद दिल्ली इस समय सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक बन गया है। रोजाना के नए मामलों के लिहाज दिल्ली ने देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई को भी पीछे छोड़ दिया है।