Corona Updates: In Arunachal Pradesh, the number of corona infected increased to 32,692, 209 new cases were reported in the last 24 hours
File Pic

    पोर्ट ब्लेयर: अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में कोविड-19 के 12 नए मामले सामने आने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,131 हो गई। वहीं, एक और व्यक्ति की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 123 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि नए मामलों में से नौ लोग संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान के क्रम में संक्रमित पाए गए और तीन हवाईअड्डे पर संक्रमित मिले। 

    केन्द्र शासित प्रदेश में विमान से आने वाले सभी यात्रियों की अनिवार्य ‘रैपिड एंटीजन’ जांच की जाती है और इसके बाद ही उन्हें वहां से बाहर जाने दिया जाता है। उन्होंने बताया कि 18 और लोगों के ठीक होने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 6,912 हो गई। 

    अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में अभी 96 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है। इनमें से 91 दक्षिण अंडमान जिले और पांच उत्तर एवं मध्य अंडमान जिले में उपचाराधीन हैं। निकोबार जिले में संक्रमण का कोई भी मामला नहीं है। अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह प्रशासन ने अभी तक 3,91,273 लाख से अधिक नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की है। 

    नमूनों के संक्रमित आने की दर 1.82 प्रतिशत है। अधिकारी ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश की आबादी करीब चार लाख है और अभी तक 1,11,013 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक और 17,399 लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है। इस बीच, सूचना, प्रचार एवं पर्यटन सचिव एसके सिंह ने सोमवार को घोषणा की थी कि प्रशासन, केन्द्र शासित प्रदेश में 14 जून तक लॉकडाउन बढ़ा रहा है। (एजेंसी)