vaccine
Representative Image

    जयपुर: देश में बढ़ती कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की किल्लतों के बीच राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जयपुर में कोरोना वैक्सीन की सैकड़ों डोज़ चोरी हो गई हैं। खबर सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई है  और मामले की जांच में जुट गई है। खबर है कि, जयपुर के एक सरकारी अस्पताल (Government Hospital) से भारत (India) में बनी वैक्सीन की 320 डोज चोरी हो गई है। जब इस बात की खबर स्वास्थ्य विभाग (Health Ministry) को लगी संबंधित अधिकारियों ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। 

    वैसे, देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच, वैक्सीनेशन बढ़ने पर ज़ोर दिया जा रहा है। ऐसे में वैक्सीन की चोरी की खबर से हर कोई हैरान है। बता दें कि, ये देश में कोरोना वैक्सीन कि चोरी का पहला मामला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती जांच में जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो जिस जगह से वैक्सीन की इतनी साड़ी डोज़ चोरी हुई वहां का सीसीटीवी कैमरा ही काम नहीं कर रहा था। ऐसे में पुलिस की जांच बड़ी दिक्कत आ सकती है।

    देशभर के कई राज्यों में कोरोना वायरस लगातार हावी होता जा रहा है। ऐसे में राजस्थान में भी कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है। कोरोना से संक्रमित मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। राज्य में 8 से लेकर 12 अप्रैल तक कोविड केस तेजी से सामने आए हैं। इन पांच दिनों के भीतर कोरोना के साढ़े 22 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से बातचीत कर लॉकडाउन लगाने की बात को खारिज कर दिया है।

    मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि, सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है। नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। हेल्थ प्रोटोकॉल में उन्हें सहयोग करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल हालात पिछले साल के पीक के मुकाबले आगे निकल गए हैं।