RUDY-MARAN

    चेन्नई. जी हाँ दिल्ली से चेन्नई जा रहे DMK सांसद दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) उस समय काफी हैरान और भौंचक्के रह गए, जब उन्हें यह पता चला कि विमान के पायलट कोई और नहीं, बल्कि उनके साथी और दोस्त सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) हैं। इस घटना और प्यारे अनुभव को दयानिधि मारन ने ट्विटर पर भी शेयर किया है और यह दिलचस्प किसा सुनाया है।

    जब राजीव प्रताप रूडी को नहीं पहचान सके मारन:

    इस अनुभव को लेकर दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “मैं संसदीय समिति की बैठक में शामिल होने के बाद दिल्ली से चेन्नई जाने के लिए इंडिगो के विमान (IndiGo Flight) में सवार हुआ। मैं पहली लाइन में शामिल था और चालक दल ने ऐलान किया कि विमान में बोर्डिंग की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। तभी पायलट की वर्दी में एक शख्स ने पूछा- तो आप भी इस फ्लाइट में सफर कर रहे हैं। मैं उस शख्स को पहचान नहीं पाया, क्योंकि उन्होंने मास्क पहन रखा था, लेकिन आवाज तो सुनी-सुनी सी लग रही थी।’

    इसके बाद दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) ने आगे लिखा कि, “मैंने अपना सिर ‘हाँ’ में हिलाया, लेकिन पहचान नहीं पाया कि ये शख्स आखिर है कौन। उन्होंने मुझे देखा, लेकिन उनकी आंखें मास्क के पीछे से मुस्कराहट का आभास दे रही थीं। तब उन्होंने कहा- तो आप मुझे अब भी नहीं पहचानते! मुझे तब पता चला कि यह कोई और नहीं बल्कि मेरे साथी, वरिष्ठ सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) थे, जो मेरे बहुत ही अच्छे दोस्त भी हैं।”

    संसदीय समिति की बैठक में शामिल थे दोनों ही नेता:

    इसके साथ ही दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) ने बताया है कि कैसे महज 2 घंटे पहले दोनों संसदीय समिति की बैठक में जरुरी चर्चा भी कर रहे थे। उन्होंने लिखा, “सिर्फ 2 घंटे पहले वह और मैं संसदीय समिति की गहन चर्चा में शामिल हुए थे और अब मुझे उन्हें एक सांसद से कैप्टन की भूमिका में देखकर अपनी आंखों पर तो बिल्कुल ही भरोसा नहीं हो रहा था।” मारन आगे लिखते हैं कि उनके लिए यह सच में एक सुखद आश्चर्य था।

    कमर्शियल पायलट भी हैं सांसद राजीव प्रताप रूडी : 

    बता दें कि राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) बिहार की छपरा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोक सभा सदस्य हैं। साथ ही वह नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) भी रह चुके हैं और एक बेहतरीन कमर्शियल पायलट के रूप में ‘इंडिगो’ के साथ जुड़े हुए हैं।