Goa Assembly Elections : Arvind Kejriwal's master stroke before elections in Goa, said - will provide free electricity up to 300 units per month if voted to power

    पणजी: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पंजाब (Punjab) के बाद गोवा (Goa) में भी मुफ्त बिजली (Free Electricity) देना का चुनावी वादा किया है। केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि, गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) में अगर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार सत्ता में आई तो गोवा में प्रत्येक परिवार को प्रति माह 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी में चुनाव होने हैं। 

    केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा, केजरीवाल ने कहा- 

    – प्रत्येक परिवार को प्रति माह 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। 

    – अगर दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो गोवा के लोगों को क्यों नहीं।

    – गोवा के एक बिजली अधिशेष राज्य होने के बावजूद, तटीय राज्य में अक्सर बिजली कटौती होती है। 

    जिन्हें सत्ता में होना चाहिए था, वे अब विपक्ष में हैं

    केजरीवाल ने उन विधायकों पर भी निशाना साधा, जो गोवा पिछले विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। केजरीवाल ने कहा कि जिन्हें विपक्ष में होना चाहिए था, वे अब सत्ता में हैं और जिन्हें सत्ता में होना चाहिए था, वे अब विपक्ष में हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘‘पार्टी बदलने वाले इन विधायकों ने दावा किया था कि वे लोगों के कार्य पूर्ण करवाने के लिए भाजपा में शामिल हो रहे हैं। क्या उन्होंने लोगों के लिए काम किया, जैसा कि उन्होंने दावा किया था? अब, लोग कह रहे हैं कि उन्होंने पैसों के लालच में पार्टी बदली।” केजरीवाल ने कहा कि हजारों गोवावासी कह रहे हैं कि वे अगले चुनाव में भाजपा या कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ गोवा को बदलाव चाहिए। लोगों को स्वच्छ राजनीति चाहिए।”

    पंजाब में सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली

    पंजाब में अगले साल विधानसभा के चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) होने हैं इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं। गोवा में मुफ्त बिजली का चुनावी वादा करने से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने हाल ही में पंजाब दौरे के दौरान भी बड़ा दांव चला था। केजरीवाल ने चंडीगढ़ में कहा था कि, दिल्ली की तरह पंजाब में भी फ्री बिजली देंगे और आप की सरकार बनने पर पुराने बिल भी माफ किए जाएंगे।