Modi government approves merger of five film media units with NFDC

नई दिल्ली: केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Jawadekar) ने कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के रक्षा समिति (Defense Committee) की बैठक से वॉक आउट करने पर हमला बोला है। गुरुवार को दिल्ली स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए उनके व्यवहार की निंदा करते हुए जावड़ेकर ने कहा, “राहुल गांधी संवैधानिक संस्थाओं (Constitutional bodies) का कितना आदर करते हैं वह कल दिखा। जिस तरह उन्होंने बैठक से वॉक आउट किया वह बेहद अपमानजनक है, उन्हें संस्थाओं का आदर करना सीखना चाहिए।”

ज्ञात हो कि, बुधवार को रक्षा समिति की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में समिति के अध्यक्ष जुएल उरांव, राहुल गांधी और सीडीएस बिपिन रावत समेत तमाम सदस्य उपस्थित थे। इस दौरान जैसे ही सीडीएस रावत सेना की वर्दी को लेकर प्रेजेंटेशन दे रहे थे, तभी राहुल गांधी ने बीच में टोकते हुए कहा कि हम वर्दी पर बात कर समय बर्बाद कर रहे हैं, हमें लद्दाख में चीन की आक्रामकता और सैनिकों को बेहतर उपकरण उपलब्ध कराने से जुड़े मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

राहुल गांधी के इस तरह बीच में बोलने पर समिति अध्यक्ष ने उन्हें रोका, जिसके बाद कांग्रेस नेता ने बोलने से रोकने का आरोप लगाते हुए बैठक से वॉक आउट कर दिया, साथ ही कांग्रेस के अन्य सदस्य भी बैठक छोड़ कर चले गए।

एजेंडा तय करने की भी बैठक होती है

जावड़ेकर ने कहा, “राहुल गांधी कल रक्षा विषय स्थायी समिति की बैठक से वॉक आउट कर गए। उनका कहना था कि महत्वपूर्ण विषयों के बदले छोटे-छोटे विषय क्यों लिए जा रहे हैं। शायद उन्हें पता नहीं कि एजेंडा तय करने की भी बैठक होती है, उस बैठक में वो अनुपस्थित थे.”

उन्होंने कहा, “पिछले डेढ़ साल में कुल 14 बैठकें हुईं, जिसमें वो दो ही बैठकों में उपस्थित रहे। उनको संवैधानिक संस्थाओं के प्रति कितना आदर है? वो वॉकआउट कर गए, जैसे कि वो कोई प्रदर्शन का केंद्र है। हम इस रवैये की निंदा करते हैं।”