उधमपुर में आयोजित सेना का कार्यक्रम (Photo Credits-ANI Twitter)
उधमपुर में आयोजित सेना का कार्यक्रम (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: कारगिल विजय दिवस (26 जुलाई) का दिन हर भारतीय के लिए गौरव का दिन है। हर साल इसे लेकर खास आयोजन किया जाता है। इस वर्ष कारगिल विजय दिवस के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कारगिल आ रहे हैं। इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उधमपुर (Udhampur) में बुधवार को हो कारगिल की जीत (Kargil Vijay Diwas 2021) के जश्न का बिगुल बज गया है। 

    ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में कारगिल युद्ध की जीत के 22 साल पूरे होने को लेकर जश्न बुधवार से ही शुरू हो गया है। इसे लेकर एक भव्य समारोह आयोजित हुआ। इस प्रोग्राम में लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, उत्तरी कमान सहित सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने परिवार के साथ शिरकत की। भारतीय सेना ने एक बयान में कहा कि यह कार्यक्रम करगिल युद्ध के दौरान की गई कार्रवाई की यादों को समर्पित किया गया।

    करगिल विजय दिवस समारोह का हुआ आगाज, देखें तस्वीरें-

    वहीं कारगिल विजय दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम को लेकर सेना का कहना है कि जम्मू-कश्मीर के ‘शौर्य बैंड’ ने उधमपुर में उत्तरी कमान में शामिल हुआ। साथ ही कारगिल की लड़ाई के नायकों को सम्मानित करने के लिए देशभक्ति से भरी संगीत संध्या को पेश किया है। साथ ही इस दौरान कोविड नियमों का भी सही से ध्यान रखा गया।