Madhya Pradesh Corona Updates: Former Madhya Pradesh minister Laxmikant Sharma dies of Corona
File

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा (Former Minister Lakshmikant Sharma) का सोमवार रात यहां एक निजी अस्पताल (Hospital) में निधन (Death) हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे। उनकी उम्र 60 वर्ष थी। चिरायु अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के संचालक डॉ अजय गोयनका ने मंगलवार को बताया कि शर्मा का निधन सोमवार रात 10.15 बजे हुआ।

    कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें 11 मई को यहां भर्ती कराया गया था और हालत बिगड़ने पर पिछले दो दिनों से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। शर्मा के परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके गृह नगर विदिशा जिले के सिरोंज में राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा, ‘‘ पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत शर्मा जी के निधन की दु:खद सूचना मिली है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को यह वज्रघात सहने की क्षमता दें।”

    गौरतलब है कि शर्मा पहली बार वर्ष 1993 में सिरोंज से विधायक चुने गए थे। इसके बाद वे वर्ष 1998, 2003 और 2008 में सिरोंज विधानसभा क्षेत्र से लगातार विधायक चुने गए। मध्यप्रदेश में उमा भारती, बाबूलाल गौड़ और शिवराज सिंह चौहान की सरकार में वह विभिन्न विभागों के मंत्री भी रहे।