Rahul Gandhi

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि संबंधी कानूनों को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों ने देश को खाद्य सुरक्षा दी, लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें सिर्फ धोखा दिया।

उन्होंने अपने हालिया पंजाब एवं हरियाणा दौरे से जुड़ा वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “किसानों ने देश को खाद्य सुरक्षा दी और मोदी सरकार ने किसानों को सिर्फ़ धोखा दिया। लेकिन अब और नहीं।”

पिछले दिनों कांग्रेस नेता ने कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा में ‘खेती बचाओ यात्रा’ निकाली थी। गौरतलब है कि संसद के पिछले मानसून सत्र में दोनों सदनों ने किसान उपज व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक)2020, किसान (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) मूल्य आश्वासन अनुबंध एवं कृषि सेवाएं विधेयक 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020 को मंजूरी दी थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कुछ दिनों पहले इन विधेयकों को अपनी संस्तुति प्रदान की जिसके बाद ये कानून बन गए। इससे पहले, राहुल गांधी ने जातिगत भेदभाव संबंधी एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “यह वीडियो उनके लिए है जो सच्चाई से भाग रहे हैं। हम बदलेंगे, देश बदलेगा।” (एजेंसी)