पटना में बड़ा हादसा (Photo Credits-ANI Twitter)
पटना में बड़ा हादसा (Photo Credits-ANI Twitter)

    पटना/छपरा: बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के दानापुर इलाके में गंगा नदी पर बने पीपा पुल से एक वाहन के शुक्रवार सुबह नदी में गिर जाने से नौ लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य लापता हैं। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में नौ लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।  

    मुख्यमंत्री ने हादसे में मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि बचाव और राहत कार्य में राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम लगी हुई है।

    सोनपुर अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी अंजनी कुमार ने बताया कि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम की मदद से नौ शवों और वाहन को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में लापता तीन अन्य लोगों की तलाश जारी है।  

    कुमार ने बताया कि वाहन पर सवार लोग शादी समारोह में भाग लेकर अखिपुर से पटना के दानापुर इलाका के चित्रकूट नगर स्थित अपने आवास लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने इस हादसे में हुई मौत पर गहरी संवेदना प्रकट की है। (एजेंसी)