Payal Ghosh apologizes to Richa Chadha unconditionally

मुंबई: फिल्मकार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री पायल घोष (Payal Ghosh) ने बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay Highcourt) से कहा कि ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) के बारे में दिये अपने बयान का उन्हें अफसोस है और वह बिना शर्त माफी मांगती हैं। ऋचा के वकीलों ने कहा कि वह (ऋचा) माफी स्वीकार करने को तैयार हैं। इस हफ्ते की शुरूआत में, ऋचा ने उनके (पायल के) कथित रूप से झूठे, बेबुनियाद, अशोभनीय और अपमानजनक बयान को लेकर उच्च न्यायालय में उनके खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा दायर किया था तथा क्षतिपूर्ति की मांग की थी।

गौरतलब है कि पायल ने कश्यप के खिलाफ आरोप लगाते हुए ऋचा और दो अन्य अभिनेत्रियों का नाम विवाद में घसीटा था। ऋचा ने अभिनेता कमाल आर खान को वाद में प्रतिवादी बनाया था। बुधवार को पायल के वकील नितिन सतपुते (Nitin Satpute) ने न्यायमूर्ति ए.के. मेनन से कहा कि पायल को अपने बयान को लेकर अफसोस है और यह ऋचा की मानहानि करने के इरादे से नहीं दिया गया था। सतपुते ने कहा, ‘‘उन्होंने (पायल ने) यह निष्कपट भाव से कहा। वह रिचा की एक बड़ी प्रशंसक हैं और उनका सम्मान करती हैं। वह बयान वापस लेने और माफी मांगने को तैयार हैं।”

वकील सतपुते ने अदालत से कहा, ‘‘उन्होंने जो कुछ कहा उसका उन्हें अफसोस है और उनका इरादा कहीं से भी किसी महिला का अपमान करने का नहीं था। ”ऋचा के वकील वीरेंद्र तुलजापुरकर और सवीना बेदी ने अदालत से कहा कि वे माफी स्वीकार करने को इच्छुक हैं तथा क्षतिपूर्ति का दावा नहीं करेंगे। वहीं, खान की ओर से पेश हुए अधिवक्ता मनोज गडकरी ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि वह सोशल मीडिया पर रिचा के खिलाफ कुछ भी पोस्ट नहीं करेंगे। अदालत ने बयान स्वीकार कर लिया।

न्यायमूर्ति मेनन ने एक अंतरिम आदेश भी जारी किया, जिसके जरिये किसी भी व्यक्ति के रिचा के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करने पर रोक लगाई गई है। पायल घोष ने वर्सोवा पुलिस थाने में 23 सितंबर को एक प्राथमिकी दर्ज करा कर कश्यप पर उनसे 2013 में बलात्कार करने का आरोप लगाया था। कश्यप ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। पुलिस ने उनसे पिछले हफ्ते आरोप के सिलसिले में पूछताछ की थी।