PM Modi's rally in Bihar, Congress said, "PM talks about workers walking in lockdown"

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पहली जनसभा के बाद शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री अपने भाषण में ‘अनियोजित लॉकडाउन’ के समय पैदल चल कर घर पहुंचने वाले मजूदरों की बात गोल कर गए।

यह भी पढ़ें

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘माननीय मोदी जी, मोदी सरकार के अनियोजित लॉकडाउन में हज़ारों किलोमीटर पैदल चल कर बिहार आए प्रवासी मज़दूरों की बात गोल कर गए। पांव में छाले, भूखे प्यासे। आपकी सरकार से लठियां खाई अलग से।” उन्होंने दावा किया, ‘‘जुमला फेंक कर सोचते हैं, सब पाप धूल गए। मजदूर और बिहार सब याद रखेंगे।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहली रैली को रोहतास में संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने संविधान के अनुच्छेद 370 और कृषि संबंधी तीन नये कानून पर कांग्रेस सहित विपक्ष के रुख की कड़ी आलोचना की और साथ ही साफ शब्दों में कहा कि देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा, ‘‘देश, जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं।”