Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot's wife Sunita Corona became positive
File

    जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस (Corona Updates) महामारी के विपरीत असर के बावजूद उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि बजट (Budget) घोषणाएं निर्धारित समय पर पूरी हों। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बजट घोषणाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन के लिए नियमित रूप से निगरानी रखें ताकि आमजन को इन योजनाओं का लाभ मिल सके। 

    गहलोत शुक्रवार को जोधपुर जिले के विभिन्न नगरों एवं गांवों में लगभग 85 करोड़ रुपये की लागत से 107 विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि से संबंधित आधारभूत ढांचे का विकास हमारी प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बीते सालों में हमने इन क्षेत्रों में नए आयाम स्थापित किए हैं। यह खुशी की बात है कि स्मार्ट सिटी मिशन में राजस्थान देश का प्रथम राज्य बना है। 

    उन्होंने इसके लिए प्रदेशवासियों तथा स्मार्ट सिटी मिशन से जुड़े अधिकारियों को बधाई दी। गहलोत ने कहा कि 2 अक्टूबर से प्रशासन गांवों के संग तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान शुरू होने जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि अभियानों के शिविरों में योजनाबद्ध तरीके से आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण सुनिश्चित किया जाए। इनकी योजना इस तरह से हो कि लोगों को छोटे-छोटे कामों के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ें। 

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सीवरेज की सफाई कार्य के लिए सफाईकर्मियों को मेन होल में नहीं उतरना पड़े, इसके लिए हमारी सरकार ने मशीनों से सफाई करने का संवेदनशील निर्णय लिया और बजट में इसके लिए आवश्यक उपकरण एवं मशीनें खरीदने के लिए 176 करोड़ रूपए की घोषणा की। (एजेंसी)