देश में अभी तक कोरोना से 200 डॉक्टरों की मौत, प्रधानमंत्री से लगाई गुहार 

Loading

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस बेकाबू हो चुका है. रोजाना नए मामलों का रिकॉर्ड बनता जा रहा हूँ. कोरोना को रोकने और संक्रमितों को ठीक करने के लिए जिनपर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी है, वह भी इससे नही बच नही सके. देश में अभी तक कुल 200 डॉक्टरों की कोरोना से मौत होचुकी है. इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टर्स की मृत्यु को देखते हुए  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री मोदी से पत्र लिख कर सुरक्षा और सुविधा देने की गुहार लगाई हैं. 

50 से ज्यादा उम्र के 170 डॉक्टर मृत 
प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में आईएमए में कहा, “आईएमए देश भर में फैले उन 3.5 लाख डॉक्टरों का प्रतिनिधित्व करता है, जो आस-पड़ोस में सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करते हैं. यह उल्लेख करना उचित है कि COVID-19 सरकारी और निजी क्षेत्र के बीच अंतर नहीं करता है और सभी को प्रभावित करता है.” आई एम ए ने कहा, ” जारी किए आकड़ो के अनुसार अभी तक देश में कोरोना वायरस के वजह से देश में 196 डाक्टरों की मौत होगई है, जिसमे 50 से ज्यादा उम्र के 170 डॉक्टर थे.

सरकारी चिकित्सा और जीवन बीमा सुविधाएं दी जाएं 
पत्र में प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा, “कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लगे डॉक्टरों और उनके परिवारों के लिए पर्याप्त देखभाल सुनिश्चित करने का अनुरोध किया. यह एक अधिकतम जोखिम समूह हैं और सभी क्षेत्रों में डॉक्टरों को सरकारी चिकित्सा और जीवन बीमा सुविधाएं दिया जाए.”