Sushant Death Case: Rhea Chakraborty still has to stay in jail, court congratulated custody till 20 October

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सामने आए ड्रग्स (Drugs) एंगल में एनसीबी (NCB) द्वारा गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को फिलहाल अभी जेल में ही रहना पढ़ेगा। रिया और उनके भाई शोविक (Shovik) की न्यायिक हिरासत स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इससे पहले भी कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी। 

हालांकि रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई है जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। निचली अदालत से बेल रिजेक्ट होने के बाद रिया और उनके भाई शोविक ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। ड्रग्स केस में एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्होंने जेल कस्टडी हो गई थी। फिलहाल रिया भायखला जेल में बंद हैं और शोविक तलोजा जेल में हैं। 

रिया और शोविक को एनसीबी ने बताया ड्रग्स समूह के सदस्य

एनसीबी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग्स केस में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिकाओं का विरोध किया था। एनसीबी ने अदालत में पेश हलफ़नामा में कहा है कि रिया और शोविक नामचीन हस्तियों तथा ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं।

एनसीबी ने कहा था कि दोनों ने ड्रग्स केस की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया था और वित्तीय मदद पहुंचाई थी। हलफ़नामे में कहा गया है कि इस लिए एजेंसी ने उनके खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की कठोर धारा 27ए के तहत मामला दर्ज किया है। पिछली सुनवाई के दौरान रिया और उनके भाई ने इस मामले में उपरोक्त धारा लगाने का विरोध किया था।

रिया की रिहाई की मांग 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने रिया चक्रवर्ती को और ‘अधिक प्रताड़ित’ किए बगैर रिहा करने की रविवार को मांग की। तो वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने रिया चक्रवर्ती की रिहाई की इस मांग को लेकर अधीर रंजन चौधरी की सराहना की है। 

स्वरा भास्कर ने अधीर रंजन चौधरी के रिया चक्रवर्ती  को लेकर दिए गए बयान पर ट्वीट किया और लिखा, ‘बहुत बढ़िया सर…’

अधीर रंजन चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा था, “अब बीजेपी का दुष्प्रचार तंत्र AIIMS की फॉरेंसिक टीम पर आरोप लगा सकता है। जिसने सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की साजिश रिया द्वारा रचे जाने के आरोप को अमान्य ठहरा दिया है। हम सभी सुशांत जी की मृत्यु से दुखी हैं लेकिन एक महिला को आरोपी के रूप में फंसा कर उन्हें (सुशांत को) सम्मानित नहीं किया जा सकता। मैंने पहले ही कहा है कि रिया चक्रवर्ती एक बेकसूर महिला है। उन्हें और अधिक प्रताड़ित किए बगैर रिहा किया जाना चाहिए, वह राजनीतिक साजिश का शिकार हुई है।”