Sushant Death Case: Sushant's staff Dipesh Sawant accuses NCB of 'illegal detention', petition in Bombay High Court

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सामने आए ड्रग्स (Drugs) के में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट से बेल मिल गई। हालांकि रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) सहित केस में गिरफ्तार अब्दुल बासित परिहार की भी ज़मानत याचिका ख़ारिज कर दी गई है।

वहीं सुशांत के स्टाफ सैम्युल मिरांडा और दीपेश सावंत को भी कोर्ट से बेल मिल गई है। इस मामले में मंगलवार को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने रिया और उनके भाई शोविक (Shovik) की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। इससे पहले भी कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई थी।

बेल मिलने पर दीपेश सावंत के वकील, एडवोकेट राजेंद्र राठोड ने कहा, “एनसीबी के 5 आरोपियों ने स्पेशल कोर्ट में बेल रिजेक्ट करने बाद बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। इस मामले में बहस चली जो 29 सितंबर को ख़त्म हुई थी और कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बॉम्बे हाईकोर्ट ने अब 3 आरोपियों को बेल दी है और दो की बेल रिजेक्ट कर दी है। कोर्ट ने बेल में कंडीशन दिए हैं जिनमें कोर्ट ने पासपोर्ट जमा करने, मुंबई से बाहर जाने के लिए मंजूरी लेनी होगी, जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा उन्हें जांच के लिए हाज़िर होना होगा, शामिल हैं।”

वहीं बेल मिलने के बाद, रिया के वकील एडवोकेट सतीश मानशिंदे ने कहा, “रिया की गिरफ्तारी और कस्टडी की सुरवात से ही ज़रूरत नहीं थी। सत्य और न्याय की जीत हुई है और अंततः तथ्यों और कानून पर प्रस्तुतियाँ स्वीकार की गई हैं। तीन केंद्रीय एजेंसियों द्वारा हाउंडिंग और विच हंट  ख़त्म होना चाहिए। हम सत्य के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्यमेव जयते।”