Sushant Death Case: CBI termed reports of completion of investigation and filing closure report as 'imaginary', 'flawed'

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत में अब एक नया खुलासा हुआ है। सुशांत विसरा सही तरीके से प्रिजर्व नहीं किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के विसरा (Viscera) प्रिज़र्वेशन में कथित तौर पर लापरवाही की गई है। मुंबई (Mumbai) में सुशांत के विसरा सैंपल का करीब 80 प्रतिशत हिस्सा मुंबई में जांच के दौरान इस्तेमाल हो चूका है और AIIMS के एक्सपर्ट्स को जांच के लिए सिर्फ 20 परसेंट सैंपल ही मिल पाया है। 

AIIMS के एक्पर्ट्स की सुशांत के विसरा (Viscera) जांच रिपोर्ट जल्द सामने आ सकती है। ये रिपोर्ट सीबीआई (CBI) की जांच के लिए भी अहम साबित होगी। सुशांत के विसरा की जांच करने वाली फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम रिपोर्ट AIIMS के डॉक्टर्स के पैनल को सौंपेगी जिसके फाइंडिंग्स सीबीआई को बताए जाएंगे।

सुशांत का पोस्टमॉर्टम मुंबई के कूपर हॉस्पिटल (Cooper Hospital) में हुआ था। अस्पताल के 5 डॉक्टर्स के बोर्ड ने 15 जून को सुशांत की ऑटोप्सी की थी। मेडिकल बोर्ड ने फांसी लगाने से सुशांत की मौत होना बताया था। पोस्टमॉर्टम के दौरान सुशांत का विसरा सैंपल भी लिया गया था। विसरा में मृतक के लिवर, पैंक्रियाज और आंत जैसे अंगों के इंटरनल पार्ट्स होते हैं।  

सुशांत की मौत को लेकर मुंबई पुलिस की जांच के अनुसार सुशांत ने आत्महत्या की थी जबकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में मुंबई पुलिस के इस दावे पर सवाल उठाए जा चुके हैं। सुशांत के परिवार और फैन्स इस बात की आशंका जता रहे हैं कि एक्टर की मौत की वजह कुछ और है। सीबीआई फिलहाल हर पहलु से एक्टर की मौत की जांच कर रही है।

सुशांत के पिता केके सिंह ने एक वीडियो बयान जारी कर सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर आरोप लगाया था की वो सुशांत को लंबे समय से ज़हर दे रही थी।  केके सिंह ने एजेंसी से रिया की गिरफ्तारी की मांग भी की थी। लेकिन सुशांत की मौत के मामले में आए ड्रग्स एंगल के बाद जांच में जुटी एनसीबी ने रिया के ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल रिया भायखला जेल में बंद है।