Sushant Death Case: Drugs Pedllers arrested by NCB sent in Judicial Custody, some granted bail

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच के दौरान सामने आए ड्रग्स (Drugs) एंगल के बाद एनसीबी (NCB) मुंबई (Mumbai) में लगातार ड्रग पेडलर्स की धर-पकड़ कर रही है। एनसीबी को इसको लेकर बड़ी सफलता भी मिल रही है। एनसीबी ने राहिल विश्रााम (Rahil Vishram) उर्फ़ सैम (Sam) नाम के शख्‍स को गिरफ्तार किया था जिसका कनेक्शन कई बड़ी हस्तियों से होने की बात सामने आई है। सैम को आज कोर्ट में पेश किया गया था और उसे 23 सितंबर तक के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।  

सैम को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

सैम को एनसीबी ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक, सैम का नाम पिछले दिनों गिरफ्तार अंकुश अरेंजा (Ankush Arenja) की पूछताछ में सामने आया था। सैम के पास से एनसीबी ने करीब 4,36,000 रुपए कैश और 928 ग्राम चरस बरामद की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, राहिल का ‘बॉस’ (Boss) बॉलिवुड से जुड़ा कोई शख्‍स है। यह कोई ऐक्‍टर हो सकता है, कोई डायरेक्‍टर या फिर कोई प्रड्यूसर माना जा रहा है।

बॉस का बिग कनेक्शन 

बॉस के कई बड़े नामों से कनेक्शन होने की बात सामने आ रही है जिनमें बॉलीवुड से जुड़े लोग भी शामिल हो सकते हैं। राहिल की गिरफ्तारी के बाद अब एनसीबी बॉलिवुड के उन नामों तक पहुंचने की कोशिश में है जिनका बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स कनेक्शन हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहिल अपने इसी ‘बॉस’ के कहने पर सिलेब्रिटीज को है क्वालिटी का ‘मलाना क्रीम’ चरस सप्‍लाई करता था। सैम को ‘सैम ड्रग अंकल’ के नाम से जाना जाता है।

रोहन को हुआ कोरोना 

वहीं अंकुश की पूछताछ में रोहन तलवार (Rohan Talwar) नाम के शख्स का भी नाम सामने आया था, एनसीबी ने शुक्रवार को उसे भी गिरफ्तार किया था। तलवार के पास से एनसीबी ने 10 ग्राम गांजा बरामद किया था। रोहन का आज मेडिकल टेस्ट और कोरोना टेस्ट किया गया था। रोहन का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट करवाया गया है।   

पेडलर्स को मिली न्यायिक हिरासत, बेल 

तलवार से हुई पूछताछ में, एनसीबी के सामने दो और लोगों का नाम सामने आया था जिनको एनसीबी ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान विशाल साल्वे (Vishal Salve) और नोगथॉन्ग (Nogthoung) हुई है। नोगथॉन्ग से एनसीबी ने 370 ग्राम गांजा बरामद किया है जबकि विशाल साल्वी से 110 ग्राम गांजा रिकवर हुआ है। विशाल और नोगथॉन्ग को भी आज कोर्ट में पेश किया गया था और कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा था लेकिन बाद में इनके वकीलों ने बेल फ़ाइल कर दी। दोनों को ज़मानत दे दी गई है।

दो और हुए थे गिरफ्तार 

साथ ही एनसीबी ने शुक्रवार को छापेमारी कर बलिराम यादव और जायचेतन रायचेरा नाम के दो और लोगों को गिरफ्तार किया था। जिन्हे कोर्ट ने शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जायचेतन के वकील ने ज़मानत अर्ज़ी दाखिल की थी जिसे बेल दे दी गई है तो वहीं बलिराम को 30 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  

रिया, शोविक चक्रवर्ती ने नहीं किया अब तक हाईकोर्ट का रुख 

एनसीबी द्वारा ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक ने अब तक हाईकोर्ट में अपनी बेल एप्लिकेशन फ़ाइल नहीं की है। सेशन कोर्ट ने रिया और शोविक की ज़मानत याचिका ख़ारिज कर दी थी।  फिलहाल रिया भाईखला जेल में बंद हैं।