Sushant Drugs Case: Enormous action of NCB, absconding accused arrested, drugs worth Rs 2.5 crore seized

मुंबई: एनसीबी (NCB) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े मादक पदार्थ (Drugs) के मामले में एक फरार आरोपी को गिरफ्तार किया और मुंबई (Mumbai) में छापे के दौरान 2.5 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ जब्त कर लिया। एनसीबी के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि राजपूत की मौत से जुड़े मामले में मादक पदार्थ की यह ‘‘सबसे बड़ी बरामदगी” है।

अधिकारी ने बताया कि मुंबई के लोखंडवाला समेत कुछ इलाकों में छापेमारी के बाद आरोपी रीगल महाकाल को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया गया। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में जांच एजेंसी की टीम ने यह अभियान चलाया। अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान 2.5 करोड़ रुपये मूल्य की ‘मलाना क्रीम’ जब्त की गयी। छापे के दौरान एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया लेकिन उसके बारे में ज्यादा विवरण उपलब्ध नहीं है। मामले में मादक पदार्थ के कुछ तस्करों से पूछताछ के दौरान महाकाल का नाम सामने आया था। महाकाल को बुधवार को मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 11 दिसंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया।

विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने कहा कि एनसीबी ने अदालत को बताया कि मामले में जांच जारी है और गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों से आमना-सामना कराने के लिए महाकाल को हिरासत में लेना जरूरी है। महाकाल मामले में एक आरोपी अनुज केशवानी (Anuj Keswani) को मादक पदार्थ की आपूर्ति करता था। केशवानी को भी नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में सितंबर में गिरफ्तार किया गया था। राजपूत इस साल जून में बांद्रा (Bandra) में अपने फ्लैट में मृत मिले थे।

एनसीबी बॉलीवुड (Bollywood) के कुछ हिस्से में मादक पदार्थों के कथित इस्तेमाल के बारे में जांच कर रही है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद यह छानबीन शुरू की गयी थी। मामले में राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शौविक (Shovik), राजपूत के कुछ कर्मचारियों तथा अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।