ED questioning Shiv Sena MLA Pratap Sarnaik's son Vihang again
Photo-PTI

Loading

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) एमएलए (MLA) प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) के बेटे विहंग (Vihang) से मंगलवार को लंबी पूछताछ के बाद ईडी (ED) ने उन्हें शुक्रवार को एक बार फिर से समन किया है। ईडी ने विहंग को गुरुवार को भी समन भेजा था और पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन वो ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे थे। 

मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में जांच कर रही ईडी ने सरनाईक के करीबी दोस्त अमित चंदोले (Amit Chandel) को बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद हुई थी। सूत्रों की माने तो सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने का ठेका टॉप्स ग्रुप ने चंदोले की फर्म एक कॉन्ट्रैक्ट को दे दिया था जिसकी जांच जारी है। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। अमित चंदोले को कोर्ट में पेश किया गया था, उन्हें कोर्ट ने 29 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में हैं।  

सूत्रों की मानें तो मामले की जांच में अमित चंदोले की संदेहास्पद भूमिका सामने आई है। चंदोले के नाम पर लंदन में खरीदी गई प्रॉपर्टी और इन्वेस्टमेंट को लेकर प्रताप सरनाईक और विहंग सरनाईक ईडी के संदेह के घेरे में है। इस बीच करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने अपने आपको क्वारनटीन कर लिया है। ईडी ने मंगलवार को प्रताप सरनाईक के घर, दफ्तरों और उनके कारोबारी सहयोगियों समेत 10 ठिकानों पर छापा मारा था। a