badrinath

बदरीनाथ.  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उत्तराखंड में उनके समकक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने मंगलवार सुबह यहां पहुंचकर भगवान बदरी विशाल (Badrinath) के दर्शन कर उनकी पूजा अर्चना की।

 

दोनों मुख्यमंत्रियों ने करीब 15 मिनट तक पूजा की और इस दौरान भगवान बदरीनाथ से सभी लोगों की कुशलता की कामना की । बदरीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी पंडित भुवन चंद्र उनियाल ने ‘भाषा’ को बताया कि योगी और रावत ने वेद ॠचाओं के साथ ‘सर्वे भवन्तु सुखिन:’ का संकल्प कर पूजा संपन्न की। बदरीनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी रावल ईश्वरी प्रसाद नम्बूरी एवं उनके सहयोगी डिमरी पंडित तथा वेदपाठियों की उपस्थिति में पूजा संपन्न हुई।

इससे पहले, दोनों मुख्यमंत्री सुबह चमोली जिले के गौचर से हैलीकॉप्टर द्वारा बदरीनाथ पहुंचे जहां स्थानीय वाद्ययंत्रों के साथ उनकी अगवानी की गयी । मंगलवार को मौसम साफ रहा लेकिन सोमवार को हुई बर्फवारी से इलाके में सर्द हवाएं चल रही थीं । योगी और रावत को सोमवार को बदरीनाथ पहुंचना था लेकिन दिन भर बर्फवारी के चलते दोनों केदारनाथ में फंसे रहे और शाम को मौसम खुलने पर वह गौचर पहुंचे और वहीं रात्रि विश्राम किया ।