Nitin Gadkari

    Loading

    नई दिल्ली: देश में आए दिन हो रही सड़क दुर्घटना से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चिंतित हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम में यह बात कही साथ ही यह भी कहा कि यहां 5 लाख दुर्घटनाएं (accidents) और डेढ़ लाख मौतें (deaths) होती हैं। मैं इसके बारे में बहुत चिंतित हूं। हम बहुत कुछ बदलने की कोशिश कर रहे हैं। अब इकोनॉमिक मॉडल (economic model) में भी 6 एयरबैग (airbags) करने का फैसला हमने लिया है। केंद्र सरकार गाड़ियों में एयरबैग को लेकर काफी गंभीर है।  

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि सड़क सुरक्षा बड़ी चिंता है। यहां 5 लाख दुर्घटनाएं और डेढ़ लाख मौतें होती हैं। मैं इसके बारे में बहुत चिंतित हूं। हम बहुत कुछ बदलने की कोशिश कर रहे हैं। अब इकोनॉमिक मॉडल में भी 6 एयरबैग करने का फैसला हमने लिया है। इस दौरान देश में सड़क दुर्घटना को लेकर अपनी बात रखी और इसपर चिंता जताई। 

    गौरतलब है कि हाल ही में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा था कि साल 2024 से पहले देश में 26 ग्रीन एक्सप्रेसवे तैयार हो जाएंगे और भारत सड़कों के मामले में अमेरिका के बराबर होगा। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में टोल टैक्स वसूलने के लिए प्रोद्यौगिकी के इस्तेमाल पर भी जोर दिया जाएगा। अब तक टोल नहीं देने पर सजा का प्रावधान नहीं है। लेकिन टोल के संबंध में एक विधेयक लाने की तैयारी चल रही है। इसी बीच उन्होंने सड़क दुर्घटना को लेकर चिंता जताई है और इकोनॉमिक मॉडल में भी 6 एयरबैग करने का फैसला लिया है।