Bringing private institutions in train operation is wrong and irrational decision: Adhir Ranjan Chowdhary

    Loading

    नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर हाइब्रिड तरीके से कक्षाओं के संचालन की अनुमति देने का आग्रह किया, क्योंकि अब भी स्कूली छात्रों को कोविड-रोधी टीका नहीं लगाया जा सका है।

    प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड की उपलब्धता की कमी है और 18 साल से कम उम्र के अधिकांश बच्चों को टीका नहीं लग सका है। चौधरी ने दावा किया कि 18 वर्ष से कम आयु वर्ग में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं।

    कांग्रेस नेता ने कहा, ”अभी भी उनका टीकाकरण नहीं हो सका है। कोविशील्ड/ कोवैक्सीन की आपूर्ति की कमी के कारण अभिभावक हिचकिचाते हैं, क्योंकि वे अन्य ब्रांड पर भरोसा नहीं कर सकते। मैंने इस संबंध में शिक्षा मंत्री से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा।”

    उन्होंने अपने पत्र में कहा, ”इसलिए, मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया अभिभावकों की सहमति के साथ बच्चों के लिए हाइब्रिड (ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह) कक्षाओं पर जोर दें और उनके लिए कोविशील्ड/ कोवैक्सीन की खुराक उपलब्ध कराएं।” चौधरी ने प्रधानमंत्री का ध्यान इस ओर भी आकर्षित किया कि दो साल तक चली ऑनलाइन कक्षाओं के बाद गर्मी की मौजूदा स्थिति में बच्चे स्कूल जा रहे हैं। (एजेंसी)