दंगों के बीच वायुसेना और थल सेना ने भर्ती शुरू करने की घोषणा, जानें तारीख

    Loading

    नई दिल्ली: अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) के ऐलान के बाद से ही देश में हिंसा का दौर शुरू है। 11 राज्यों में प्रदर्शनकारियों ने उत्पात मचाया हुआ। आगजनी, हिंसा, लूटपाट मचा रही है। दंगाइयों ने एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है। देश में शुरू इस हिंसा के बीच वायुसेना (Air Force) और थल सेना (Army) ने अग्निपथ स्कीम के तहत भर्ती शुरू करने का ऐलान कर दिया है।

    23 जून से वायुसेना में शुरू होगी भर्ती

    वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने भी दो बड़े ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा, “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इस साल वायु सेना भर्ती के लिए आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है। इससे युवाओं को लाभ होगा। इसके साथ ही एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि भारतीय वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून, 2022 से शुरू होगी।”

    अग्निपथ स्कीम: दो दिन में अधिसूचना होगी जारी 

    थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे कहते हैं, ”भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। अगले 2 दिनों के भीतर http://joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी. उसके बाद हमारे सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और भर्ती रैली का विस्तृत कार्यक्रम घोषित करेंगे।” उन्होंने कहा, “जहां तक ​​भर्ती प्रशिक्षण केंद्रों पर जाने वाले अग्निशामकों का सवाल है, केंद्रों पर इस दिसंबर (2002 में) से पहले अग्निशामकों का प्रशिक्षण शुरू होगा।”

    युवाओं के पास उचित जानकारी नहीं

    देश में हो रहे विरोध पर जनरल पांडेय ने कहा, “महसूस करें कि अग्निपथ स्कीम योजना के बारे में सभी उचित जानकारी युवाओं को नहीं पता है। एक बार जब उन्हें योजना के बारे में पता चल जाएगा, तो उन्हें विश्वास होगा कि यह योजना न केवल युवाओं के लिए है बल्कि सभी के लिए फायदेमंद है।”