dhoni

Loading

नई दिल्ली. आगरा से मिल रही रौंगटे खड़े करने वाली खबर के अनुसार, यहां के मलपुरा ड्रॉपिंग जोन में बीते गुरुवार रात पैरा जंपिंग (Pera Jumping) के दौरान बड़ा हादसा हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार,एक ड्रिल के दौरान हवाई जहाज से जंप के बाद नेवी कमांडो का पैराशूट ड्रॉपिंग जोन से 2 किमी दूर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में फंस गया। इससे कमांडो बुरी तरह से घायल हो गया। आनन-फानन में सेना के जवानों ने घायल कमांडो को मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां देर रात इलाज के दौरान कमांडो की असमय मौत हो गई। 

क्या है घटना 

घटना पर जानकारी के अनुसार, हादसा गुरुवार रात मलपुरा ड्रॉपिंग जोन (Dropping Zone) से 2 किमी. दूर हुआ है। हवाई जहाज से कूदे कमांडो को मलपुरा जोन में लैंडिंग करनी थी। लेकिन बदकिस्मती से तेज हवाओं के चलते इस वीर कमांडो का पैराशूट 2 किमी दूर हाईटेंशन लाइन में फंस गया। 

खबर के अनुसार मृतक का नाम जम्मू-कश्मीर के रहने वाले नेवी कमांडो अंकुर शर्मा है, जो पैराशूट जंप की ट्रेनिंग के लिए कुछ दिन पहले ही आगरा एयरफोर्स स्टेशन आए थे। बीते गुरुवार रात 11.30 बजे वह अंधेरे में जंप की ट्रेनिंग में शामिल हुए थे। एयरफोर्स स्टेशन से हवाई जहाज में सवार होने के बाद उन्होंने मलपुरा ड्रॉपिंग जोन के ऊपर छलांग लगाई थी।

घटना के बाद परिजनों को मामले की सूचना दी गई। पुलिस शव का पोस्टमॉर्टम करा रही है। इसके बाद शव को उनके घर के लिए रवाना किया जाएगा। साथ में सेना के जवान भी मौजूद रहेंगे।

कभी धोनी ने लगाई थी यहां से जंप

जानकारी दें कि, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी आगरा आकर ऐसे ही विमान से छलांग लगा चुके हैं। दरअसल एयरफोर्स ने उन्हें मानद उपाधि प्रदान की थी। जिसके चलते साल 2015−16 में एमएस धोनी आगरा आए और मलपुरा पीटीएस में उन्होंने पांच जंप लगाई थी। इनमें से चार जंप दिन में व एक जंप रात में उन्होंने की थी। इस ट्रेनिंग के बाद एयरफोर्स ने उन्हें पैरा जंपर का भी मेडल भी प्रदान किया था।