Shyam Mishra
ANI Photo

    Loading

    मुंबई. एअर इंडिया (Air India) की उड़ान में 26 नवंबर 2022 को महिला सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब करने के मामले में आरोपी शंकर मिश्रा फरार चल रहा है। उसका घर भी बंद पाया गया। इस बीच दिल्ली पुलिस ने आरोपी के पिता श्याम मिश्रा को पूछताछ के लिए समन भेजा है। पुलिस का कहना है कि श्याम मिश्रा फोन का जवाब नहीं दे रहे हैं।

    इससे पहले आज पुलिस ने मामले के सिलसिले में मुंबई में 2 लोगों से पूछताछ की। दिल्ली पुलिस का चार सदस्यीय दल शुक्रवार दोपहर मुंबई पहुंचा है। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी का घर बंद पाया गया। वहीं, कई बार फोन करने के बाद भी श्याम मिश्रा कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। जिसके चलते उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा गया।

    उधर, श्याम मिश्रा ने अपने बेटे पर लगाए गए आरोपों को खारिज किया और इसे झूठा मामला बताया है। उन्होंने कहा, यह झूठा मामला है। मेरा बेटा 30-35 घंटे से सोया नहीं था। रात के खाने के बाद, हो सकता है कि उसने क्रू द्वारा दिए गए ड्रिंक को पी लिया हो और फिर सो गया हो। जहां तक मेरी समझ है, उसके उठने के बाद एयरलाइन कर्मचारियों ने उससे पूछताछ की।

    उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा करेगा। वह (पीड़ित) 72 साल की महिला है, वह उसकी मां की तरह है। वह (आरोपी, उसका बेटा) 34 वर्षीय व्यक्ति है। वह यह कैसे कर सकता है? वह शादीशुदा है और उसकी एक 18 साल की बेटी है।”

    मिश्रा ने आगे कहा, “उसने (पीड़ित) भुगतान की मांग की थी और यह किया गया था। आगे क्या हुआ पता नहीं। कुछ ऐसी मांग की होगी जो शायद पूरी नहीं हुई हो जिससे वह नाराज हो गई हो। शायद ब्लैकमेलिंग हो रही थी, जरूर कोई बात होगी।” 

    दिल्ली पुलिस ने पीड़ित द्वारा टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन को दी गई शिकायत के आधार पर व्यक्ति के खिलाफ एक प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की है। प्राथमिकी के अनुसार, 26 नवंबर को एआई-102 विमान (एअर इंडिया न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान) में भोजन दिए जाने के बाद जब बत्तियां बंद की गईं तो ‘बिजनेस क्लास’ में 8ए सीट पर बैठा नशे में धुत एक पुरुष यात्री एक बुजुर्ग महिला की सीट के पास गया और उन पर पेशाब कर दिया।

    एअर इंडिया ने बुधवार को कहा था कि आरोपी यात्री पर विमान में यात्रा करने पर 30 दिन का प्रतिबंध लगाया गया है और स्थिति से निपटने में चालक दल के सदस्यों से हुई चूक की जांच के लिए एक आंतरिक समिति का गठन किया गया है।