air india

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने एयर इंडिया की उड़ान में एक बुजुर्ग महिला सहयात्री पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा को बुधवार को जमानत देने से इनकार कर दिया। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोमल गर्ग ने आरोपी की जमानत अर्जी यह कहते हुए खारिज कर दी कि उसे इस समय जमानत पर रिहा करना उचित नहीं है। इससे पहले बीते शनिवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत ने पुलिस हिरासत में भेजने से इनकार करते हुए आरोपी शंकर मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।  

    शंकर मिश्रा की तरफ से पेश हुए वकील मनु शर्मा ने अदालत में कहा कि, प्राथमिकी में केवल एक गैर-जमानती अपराध का जिक्र है, अन्य जमानती अपराध हैं। आरोपी के अधिवक्ता ने यह भी कहा कि, ‘वे फ्लाइट में शराब पीने के बाद खुद को नियंत्रित नहीं रख सके, लेकिन पेंट की जिप खोलना यौन इच्छा के लिए नहीं था। शिकायतकर्ता का मामला उसे एक कामुक व्यक्ति के रूप में नहीं रखता है। मुकदमे में समय लगेगा, लेकिन इन आरोपों के बाद शंकर मिश्रा को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।’

    पुलिस ने किया जमानत का विरोध 

    मिश्रा के अधिवक्ता शर्मा ने कहा कि, मेरे मुवक्किल ने अपनी बेगुनाही साबित करने के इरादे से कथित घटना से संबंधित किसी भी पूछताछ में स्पष्ट रूप से और स्वेच्छा से भाग लिया है। वे जांच में पुलिस की सहायता करेंगे। वहीं, दिल्ली पुलिस ने आरोपी शंकर मिश्रा की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि, अगर वह जमानत पर छूटा तो शिकायतकर्ता को प्रभावित कर सकता है। दिल्ली पुलिस और से सरकारी वकील ने कहा कि,164 के तहत शिकायतकर्ता का बयान कई अन्य लोगों के साथ दर्ज किया गया है। अभी और बयान दर्ज किए जाने बाकी हैं। 

    14 दिन की न्यायिक हिरासत 

    इससे पहले, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एयर इंडिया की उड़ान के दौरान महिला सहयात्री पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा को बीते शनिवार को पुलिस हिरासत में भेजने से इनकार करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 

    यह है मामला 

    पता हो कि, आरोपी शंकर मिश्रा ने पिछले साल 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एअर इंडिया की एक उड़ान की बिजनेस क्लास में नशे की हालत में एक बुजुर्ग महिला पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने महिला द्वारा एअर इंडिया को दी गई शिकायत के आधार पर बीते 4 जनवरी को शंकर के खिलाफ एक FIR दर्ज की थी। वहीं, दिल्ली पुलिस ने आरोपी शंकर को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था।