Home Minister Amit Shah
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, आज 12 राज्यों में PFI के खिलाफ NIA की जारी रेड के बीच फिलहाल गृहमंत्रालय (Home Ministry) की हाई लेवल मीटिंग (High Level Meeting) चल रही है। इस मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, NIA के DG, NSA अजीत डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे हैं।

    सूत्रों की मानें तो आज की इस बैठक में गृहमंत्री शाह ने PFI और उसकी गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी ली और एक बार सभी जानकारी मिल जाने पर उन्होंने एजेंसियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी। इस बैठक में गृह मंत्री ने मामले के सभी पहलुओं को देखा और समझा ।सूत्रों की मानें तो इस बैठक में PFI के कैडर, उसकी फंडिंग एवं आतंकी नेटवर्क पर करीबी नजर रखने और जरुरी एक्शन की रणनीति बनी।  

    गौरतलब है कि, आज जांच एजेंसियों की इस कार्रवाई पर दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने उच्च स्तरीय बैठक की है और स्थिति का जायजा लिया है। वहीं गृह मंत्री की इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, एनआईए के डीजी और गृह सचिव शामिल हुए हैं।  

    वहीं सूत्रों की मानें तो PFI पर एक्शन की योजना बीते 29 अगस्त को ही बन गई थी। कहा इस दिन अमित शाह ने सुरक्षा एवं PFI की संदिग्ध गतिविधियों को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस बैठक में ही PFI के पर कतरने की व्यापक रणनीति बनी। 

    सूत्रों के अनुसार, तब इसी बैठक में NSA, रॉ प्रमुख, IB, NIA के प्रमुख सहित अन्य सुरक्षा एवं खुफिया अधिकारी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में गृह मंत्री ने जांच एजेंसियों को निर्देश दिया था कि, वे PFI पर एक्शन लेने से पहले उसके खिलाफ पुख्ता सबूत एवं साक्ष्य जुटा लें।