amritpal
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की सरेंडर करने की बड़ी आशंका के बीच अब पंजाब पुलिस ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को हाई अलर्ट पर कर रखा है। इसके साथ ही तमाम सीनियर अधिकारियों समेत पुलिस कर्मचारियों की छुट्टियां भी फिलहाल रद्द कर दी गईं हैं।

जानकारी हो कि, खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का भगोड़ा चीफ अमृतपाल सिंह करीब बीते 20 दिनों से फरार है और पंजाब पुलिस की नाक में उसने दम कर रखा है। लेकिन अब खबर आ रही है कि वह बैसाखी के ख़ास मौके पर सरेंडर कर सकता है। इस बीच अमृतसर स्थित अकाल तख्त साहिब और भटिंडा के तलबो साबो स्थित श्री दमदमा साहिब, दोनों धार्मिक स्थलों पर फिलहाल सुरक्षा बढ़ाई गई है।

दरअसल बैसाखी के मौके पर अकाल तख्त की तरफ से हुई अपील के मुताबिक अमृतपाल सिंह सरेंडर कर सकता है। इस मौके पर पंजाब पुलिस के अधिकारियों की छुट्टियां भी रद्द की गई है। बता दें कि श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा बुलाई गई मीटिंग में अमृतपाल सिंह से सरेंडर करने को कहा गया था।

 इससे पहले अकाल तख्त ने आज यानी 6 अप्रैल को मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में पंजाब पुलिस की कार्रवाई की आलोचना भी की गई थी और अमृतपाल के सभी समर्थकों को 24 घंटे के भीतर रिहा करने का अल्टीमेटम दिया था। 

पता हो कि अमृतपाल को कट्टरपंथी सिख संगठन समर्थन दे रहे हैं। वहीं खुद अकाली दल (अमृतसर) के चीफ और लोकसभा सांसद सिमरनजीत सिंह ने तो उसे पाकिस्तान भाग जाने की सलाह दे डाली थी। इसके साथ ही राजनीतिक पार्टी अकाली दल ने भी उसे समर्थन दिया और कानूनी मदद करने का ऐलान किया था। 

लेकिन अब 12 से 15 अप्रैल तक श्री दमदमा साहिब में होने वाले धार्मिक समागम के दौरान अमृतपाल के सरेंडर करने की उम्मीद कि जा रही है। जिसके चलते पंजाब पुलिस ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को हाई अलर्ट पर कर रखा है। वहीं लिस कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द की गईं हैं।