Congress
कांग्रेस (File Photo)

Loading

गुवाहाटी: लोकसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है लेकिन नेताओं का पार्टी छोड़ना, पाला बदलने का सिलसिला कम नहीं हुआ है। चुनाव से पहले कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं। इस बीच असम में कांग्रेस को एक ओर बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस विधायक भरत चंद्र नारा ने पार्टी छोड़ दी है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि अब वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

पत्नी को लोकसभी सीट न मिलने पर नाराजगी

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भरत चंद्र नारा असम के लखीमपुर जिले के नौबोइचा से विधायक हैं। उन्होंने सोमवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि वह पत्नी को लोकसभा टिकट नहीं मिलने पर नाराज थे और इसी वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है। वहीं कांग्रेस ने उदय शंकर हजारिका को लखीमपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस के एलान के दो दिन बाद उन्होंने पार्टी छोड़ी है।

सीएम का दावा ये नेता होंगे बीजेपी में शामिल

उधर, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया था कि असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा और भरत नारा बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस विधायक भरत नारा पार्टी से इस्तीफा देते हैं तो वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

असम में तीन चरण में चुनाव

असम की 14 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होने हैं। पहला चरण- 19 अप्रैल, दूसरा चरण- 26 अप्रैल और तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। पहले और दूसरे चरण में पांच-पांच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा तीसरे चरण में चार सीटों पर मतदान होगा।