Asaduddin Owaisi
ANI Photo

Loading

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35A को निरस्त किए जाने के चार साल पूरे होने पर ऑल इंडिया मजलिए-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा।  उन्होंने कहा कश्मीर में तीन सैनिक मारे गए, देश में हंगामा क्यों नहीं हो रहा? ओवैसी ने इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मैच को लेकर भी सवाल उठाया है।

ओवैसी ने कहा, “दक्षिण कश्मीर में तीन सैनिक मारे गए, देश में हंगामा क्यों नहीं हो रहा? क्योंकि वहां भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं?”

ओवैसी ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने से जमीनी स्तर पर बहुत कम फर्क पड़ा है। उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, “जनवरी 2021 से मई 2023 तक जम्मू-कश्मीर में 251 आतंकी घटनाएं हुईं। अकेले घाटी में 100 घटनाएं हुईं। ये क्या हो रहा है? इससे पहले 2021 अगस्त या सितंबर में 5 जवान जंगल में मारे गए थे और फिर तीन मारे गए।”

ओवैसी ने शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के तीन जवानों के शहीद होने का जिक्र करते हुए भारत द्वारा इस साल के अंत में अहमदाबाद में वर्ल्ड कप मैच के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, “हमारे तीन सैनिक पाकिस्तान से आए आतंकवादियों द्वारा मारे गए और आप उनके (पाकिस्तान) साथ विश्व कप मैच खेलेंगे।”