ashok-chavan

Loading

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) और कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री एन. एस. बोसराजू ()को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए विशेष पर्यवेक्षक (AICC Special Observers) नियुक्त किया। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चव्हाण और बोसराजू को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

गत 17 अक्टूबर को कांग्रेस ने सांसद एस. थिरुनावुक्करासर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। कांग्रेस ने शनिवार को अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय कुमार को तेलंगाना, सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत को मध्य प्रदेश और राज्यसभा में पार्टी के उपनेता प्रमोद तिवारी को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मीडिया संबंधी तैयारियों की देखरेख के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया।

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीट के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा। मध्य प्रदेश में सभी 230 सीट के लिए 17 नवंबर तथा छत्तीसगढ़ में 90 सीट के लिए दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा। तीनों राज्यों में मतगणना तीन दिसंबर को होगी। (एजेंसी)