KTR and Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi
ANI Photo

Loading

हैदराबाद. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K)के बेटे और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने गुरुवार को तेलंगाना में वंशवादी शासन होने का आरोप लगाने वाले राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल खुद एक परिवार से आते हैं। राव ने कांग्रेस को देश की सी-टीम बताया और कहा कि सी टीम का मतलब “चोर टीम” है।

तेलंगाना भवन में एक सभा को संबोधित करते हुए केटी रामा राव ने कहा, “कल राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तेलंगाना आए थे. वे रामप्पा मंदिर गये. यह एक अच्छी चीज है। वहां से वापस आने के बाद उन्होंने मनमर्जी से बात की और गाली-गलौज की। राहुल गांधी आते हैं और कहते हैं कि केसीआर का शासन वंशवादी है। राहुल गांधी कौन हैं? वह सोनिया गांधी के बेटे हैं, राजीव गांधी की बेटी कौन है, कौन इंदिरा गांधी का बेटा है, कौन जवाहरलाल नेहरू की बेटी है? वह यहां आ रहे हैं और कह रहे हैं कि केसीआर का शासन वंशवादी है। यह कैसा न्याय है?”

राव ने कहा, “वे (कांग्रेस) कहते हैं कि केसीआर भ्रष्ट हैं। राहुल गांधी के साथ कौन खड़ा है? ये हैं रेवंत रेड्डी। क्या देश में उनसे भी बड़ा कोई चोर है? रेवंत रेड्डी की तुलना में दाऊद इब्राहिम और चार्ल्स शोभराज छोटे हैं। उन दिनों ‘वोट के बदले नोट’ था और आज ‘सीट के बदले रेट’ है। कल, वह राज्य को बेच देंगे क्योंकि उन्होंने पहले ही कांग्रेस पार्टी को भाजपा को बेच दिया है। राहुल गांधी तब बात करते हैं जब ऐसा व्यक्ति (रेवंत रेड्डी) उनके बगल में बैठा होता है। आप 420 (धोखेबाज़) को अपने पास बैठाते हैं और कहते हैं कि केसीआर चोर है।”

उन्होंने कहा, “आपका पीसीसी प्रमुख पैसे बांटते हुए पकड़ा गया। आप पर कौन विश्वास करेगा, जब आप उसे (रेवंत) अपने पास बैठाएंगे। आपकी पार्टी इस स्तर तक गिर गई है जहां एक ‘वोट के बदले नोट’ चोर ने आपके प्रभारी को 50 करोड़ रुपये की रिश्वत दी और एक पद खरीदा।” उन्होंने कहा, “मैं ये नहीं कह रहा कि ये सच है या नहीं. अपने कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी से पूछें। वह बताएंगे कि पैसा किसे और कहां दिया गया, सीटें कहां बेची गईं, उनके (रेवंत) नाम पर विला और प्लॉट कहां पंजीकृत किए जा रहे हैं। राहुल गांधी थोड़ा पूछताछ करो। कुछ कांग्रेस नेताओं को एक तरफ ले जाएं और उनसे बात करें। वे तुम्हें सब कुछ बता देंगे। अपने जिला अध्यक्षों से बात करें। आप एक चोर को अपने पास बैठा लेते हैं। दाऊद इब्राहिम जैसा चोर। चार्ल्स शोभराज से भी बड़ा चोर। किसी को भी शर्म आ जाएगी।

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, “एक और अजीब बात ये है कि कल राहुल गांधी ने कहा कि हम बीजेपी की बी टीम हैं। हम बीजेपी की बी टीम नहीं हैं, आप ही देश की सी टीम हैं। सी टीम का मतलब है “चोर टीम”। आपने ए टू जेड घोटाले किये हैं। A का मतलब आदर्श घोटाला, B का मतलब बोफोर्स घोटाला, C का मतलब कॉमनवेल्थ घोटाला और अगर हम यही कहते रहेंगे तो ये Z तक चलेगा।” 

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने आसमान से लेकर जमीन तक लूटा है, आसमान में अगस्ता हेलीकॉप्टर से लेकर जमीन के अंदर कोयले तक कुछ भी नहीं छोड़ा। आपके केंद्रीय मंत्री जेल गए हैं। आख़िरकार नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर भी ईडी की जांच हो रही है। वे आते हैं और कहते हैं बी टीम और सी टीम। लेकिन, हम बी टीम नहीं हैं, आप केवल सी टीम हैं, चोर टीम। अगर कल कांग्रेस पार्टी के 10 या 12 उम्मीदवार जीतते हैं, तो रेवंत रेड्डी उन्हें लेकर भाजपा में शामिल हो जाएंगे।” 

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी, आप रेवंत रेड्डी के बारे में नहीं जानते। वह आपकी पार्टी में भाजपा द्वारा रखा गया एक गुप्त व्यक्ति है। वह कांग्रेस में बीजेपी के एजेंट हैं। हो सकता है आपको (राहुल गांधी) इस बात की जानकारी न हो, लेकिन आपके अगल-बगल के लोगों को इस बात की जानकारी है। वह कल पूरी पार्टी को निगल जाएगा और बाद में उसे भाजपा को बेच दिया जाएगा। इस देश में आप, आपकी कांग्रेस पार्टी चोर टीम है।”