Supreme Court
FILE- PHOTO

Loading

लखनऊ: माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके पूर्व विधायक भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की पुलिस हिरासत में गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले को सीबीआई जांच (CBI inquiry) कराने की मांग उठी है। अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के संबंध में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक और याचिका दायर की गई। याचिका में SC से हत्या के मामले को CBI को स्थानांतरित करने का आग्रह किया गया है। सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Retired IPS officer Amitabh Thakur) ने यह याचिका दायर की है।

वहीं दूसरी ओर मामले की तफ्तीश के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने तीन सदस्‍यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया। विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने सोमवार को एक बयान में बताया कि प्रयागराज के पुलिस आयुक्‍त के आदेश पर अपर पुलिस उपायुक्‍त, अपराध (मुख्‍य विवेचक) के नेतत्व में तीन सदस्‍यीय एसआईटी गठित की गई है।

उन्‍होंने बताया कि गुणवत्तापूर्ण तथा समयबद्ध जांच सुनिश्चित करने के लिए तीन सदस्य निगरानी टीम का भी गठन किया गया है। बयान में कहा गया है कि इस टीम के प्रमुख प्रयागराज के अपर पुलिस महानिदेशक होंगे तथा प्रयागराज के पुलिस आयुक्‍त और लखनऊ स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला के निदेशक इसके सदस्‍य होंगे।